×

WI vs AFG वेस्टइंडीज ने मचाया धमाल, खड़ा किया मौजूदा विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर, निकोलस पूरन शतक से चूके
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में ग्रुप सी के मैच में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच टक्कर हो रही है। मुकाबले में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने बल्ले से तबाही मचाते हुए मौजूदा टी 20 विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का काम किया।अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 218 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने बल्ले से तबाही मचाई।अज़मतुल्लाह ओमरज़ाई के एक ओवर में उन्होंने 36 रन भी बटोरे।

निकोलस पूरन ने 53 गेंदों में 6 चौके और  8 छक्कों की मदद से 98 रनों की पारी खेली।इस दौरान 184.91 का उनका स्ट्राइक रेट रहा। जॉनसन चार्ल्स ने 27 गेंदों में 8 चौके की मदद से 43 रन की पारी खेली।इस दौरान 159.26 का स्ट्राइक रेट रहा।वहीं शाई होप ने 17 गेंदों  में दो छक्कों की मदद से 25 रन की पारी खेली और रोवमैन पॉवेल ने 15 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 26 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला । कप्तान राशिद खान ने अपने 4 ओवर में 45 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया। वहीं गुलबदीन ने दो ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए।

अजमतुल्लाह ने महज दो ही ओवर में 41 रन लिए और एक विकेट ले सके। नवीन उल हक ने 4 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट लिया।मौजूदा टी 20 विश्व कप में लोस्कोरिंग मैच  ही देखने को मिल रहे थे, लेकिन अब हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिला है।