×

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 राउंड में टीम इंडिया किस-किस से भिड़ेगी, शेड्यूल पर डालें एक बार नजर
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर 8 राउंड में पहुंच गई है। टीम इंडिया ने ग्रुप राउंड में चार मैचों में से तीन जीते, वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा । टीम इंडिया अब अगले राउंड में भी अपनी लय जारी रखना चाहेगी।वैसे हम आपको यहां बात रहे हैं कि सुपर -8 राउंड में टीम इंडिया का किन टीमों से सामना होगा।

T20 World Cup रोहित शर्मा विश्व रिकॉर्ड बनाने के करीब, बस इतने छक्के जड़ते ही करेंगे बड़ा करिश्मा 
 

सुपर-8 दौर के घमासान के लिए ग्रुप-1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने जगह बनाई है। वहीं, ग्रुप-2 में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज ने जगह बनाई है।

T20 World Cup 2024 विराट कोहली बल्ला सुपर 8 मैचों में गरेजगा, ये आंकड़े दे रहे हैं गारंटी 
 

दोनों ही ग्रुपों से दो-दो टीमें निकलेंगी जो सेमीफाइनल में एंट्री मारेंगी।सुपर 8 राउंड में टीम इंडिया  22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस में मैच खेलेगी। इसके बाद 22 जून को भारतीय टीम का सामना एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में बांग्लादेश से होगा। वहीं इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को सेंट लुसिया में सुपर 8 का मैच खेला जाएगा।

 T20 World Cup 2024 में आयरलैंड को मात देकर पाकिस्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में की भारत की बराबरी
 

ग्रुप 1 में टीम इंडिया अगर टॉप दो में जगह बनाने में कामयाब रहती है तो वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगी।माना जा रहा है कि भारत को अपने ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों ही टीमों से कड़ी  चुनौती मिलेगी। ग्रुप 2 में  इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज जैसी टीमें शामिल हैं। ग्रुप  दो में 19 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका और 20 जून को इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज का मैच खेला जाएगा। 21 जून को इंग्लैंड  बनाम दक्षिण अफ्रीका और 22 जून को संयुक्त राज्य अमेरिक बनाम वेस्टइंडीज  का मैच होगा।22 जून को यूएसए बनाम इंग्लैंड और  24जून को वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच होगा।