×

IND vs AFG मैच में अगर बारिश बनी विलेन तो फिर क्या होगा, जानिए क्या कहता है नियम 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में कई मैचों में बारिश विलेन बनी है। ऐसे में भारत और अफगानिस्तान मैच को लेकर भी चिंताएं हैं।टी 20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज के समापन के बाद अब सुपर 8 के मैच खेले जाएंगे।टीम इंडिया अपने पहले मैच में 20 जून को अफगानिस्तान से बारबाडोस में भिड़ेगी। भारत और अफगानिस्तान मैच को लेकर टेंशन बढ़ी हुई है।हालांकि खुशी बात यह है कि इस मैच पर बारिश की संभावना कम है। स्थानीय समय के हिसाब से 10.30 बजे शुरू होने वाले मैच के दौरान बारिश की संभावना 44 प्रतिशत है।

T20 World Cup 2024 टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित होंगे ये दो खिलाड़ी, अचानक सामने आई बड़ी वजह
 

केंसिंग्टन ओवल में बादल छाए रहने की उम्मीद है।अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस  और आर्द्रता 75 प्रतिशत के आसपास रहने की उम्मीद है। बारिश से मैच प्रभावित होता है तो उसे पूरा कराने की कोशिश की जाएगी। वहीं मैच बिल्कुल भी नहीं हो पाता है और रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को बराबर अंक दिए आएंगे।

IND vs AFG अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 1 बनेंगे अर्शदीप सिंह, बस एक विकेट की है दरकार 
 

सुपर 8 के मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है।बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक कुल 8 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया को जहां 7 मुकाबलों में जीत मिली है।

Smriti Mandhana ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मचाया तहलका, लगातार दूसरा शतक जड़ रचा इतिहास
 

वहीं अफगानिस्तान ने अब तक इस प्रारूप में भारत को नहीं हराया है। दोनों टीमों  के एक टी 20 मैच का नतीजा नहीं निकला था।इस साल की सीरीज में जब दोनों टीमों के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज हुई थी तो भारत ने क्लीन स्वीप किया था।टीम इंडिया का अफगानिस्तान पर हमेशा ही पलड़ा भारी रहा है।