×

T20 World Cup 2024 के बीच इस टीम को लगा करारा झटका, घातक स्पिनर टूर्नामेंट से बाहर 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही अफगानिस्तान की टीम को करारा झटका लगा है।दरअसल टीम के घातक स्पिनर मुजीब उर रहमान उंगली की चोट के कारण टी 20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को टीम में शामिल किया गया है। 23 साल के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान की ओर से टूर्नामेंट में केवल एक मैच खेल पाए थे, मुजीब उर रहमान युगांडा के खिलाफ पहले मैच में खेलने के बाद अगले दो मैच में नहीं खेले थे।

T20 World Cup 2024 भारत का खिताब का दावेदार, लेकिन ये तीन टीमें तोड़ सकती हैं टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना
 

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप की टूर्नामेंट की तकनीकि समिति ने मुजीब उर रहमान की जगह हजरतुल्लाह जजई को अफगानिस्तान की टीम ने रखने की मंजूरी दे दी है।अफगानिस्तान की टीम सुपर 8 के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है।

T20 World Cup 2024 इंग्लैंड के लिए उलझ गया समीकरण, क्या सुपर 8 के लिए कर पाएगी क्वालीफाई
 

अब आखिरी लीग मैच में उसका सामना वेस्टइंडीज से होगा। शु्क्रवार को त्रिनिदाद के तौराबा में खेले  गए टी 20 विश्व कप 2024 के मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 29 गेंदें बाकी रहते 7 विकेट से रौंद दिया।

 Babar Azam समेत पूरी टीम जाएगी जेल, शर्मनाक प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों पर दर्ज हुआ देशद्रोह का मुकदमा
 

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने 3 टीमों को टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर कर दिया।अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होन पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप C से क्वालीफाई करने वाली अफगानिस्तान दूसरी टीम है।सुपर 8 के लिए ज्यादातर टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है, अब बस एक या दो स्थान ही बाकी रह गए हैं।