×

T20 World Cup 2024 टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित होंगे ये दो खिलाड़ी, अचानक सामने आई बड़ी वजह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।टीम इंडिया टी 20 विश्व कप में सुपर 8 की तैयारी में जुटी हुई है।भारतीय खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया को पहला मैच 20 जून को बारबाडोस के ब्रिजटॉउन में स्थित केंसिंग्टन ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

IND vs AFG अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 1 बनेंगे अर्शदीप सिंह, बस एक विकेट की है दरकार 
 

अभी तक भारतीय टीम ने अमेरिका में अपने मैच खेले थे और बल्लेबाज जलवा दिखाते नजर नहीं आए थे क्योंकि पिच से गेंदबाजों को मदद थी। अब वेस्टइँडीज में मैच होंगे तो परिस्थिति बदल सकती हैं।अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पिच को लेकर कुछ जानकारी आई है , जिससे टीम इंडिया को राहत मिलेगी।

Smriti Mandhana ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मचाया तहलका, लगातार दूसरा शतक जड़ रचा इतिहास
 

एक एनालिटिक्स फर्म क्रिकेट 21 ने एक डेटा तैयार किया है।इस डेटा के मुताबिक बारबाडोस रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ ने केंसिंग्टन की पिच की एक रिपोर्ट तैयार की है। ये वही मैदान है, जहां भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 के बाद इस पिच पर खूब रन बने हैं।

T20 WC 2024 कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल, सुपर 8 में किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका 
 

इस  पिच पर तेज गेंदबाजी करने वाले स्पिनरों को फायदा मिलता है।तेज गेंदबाजी करने वाले स्पिनर धीमी गेंदबाजी करने वाले स्पिनरों की तुलना में ज्यादा विकेट हासिल करते हैं ।टीम इंडिया के पास रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं जो तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। विंडीज पहुंचे भारतीय टीम के ये स्पिनर जमकर पसीना बहा रहे हैं और अभ्यास सत्रों में अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।