×

T20 WC 2024 Semifinals सेमीफाइनल में पहुंची भारत समेत ये चार टीमें, कब-कहां खेले जाएंगे मैच, देखें शेड्यूल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में सेमीफाइनल को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है।टी 20विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए टॉप चार टीमें तय हो चुकी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान को मिली जीत के साथ ही तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है।अफगानिस्तान की टीम जहां पहली बार टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

T20 WC 2024 से ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के साथ David Warner के करियर का हुआ अंत, कंफर्म हुआ संन्यास
 

टी 20 विश्व कप के मौजूदा एडिशन में 20 में से अब चार टीमें बची हैं, जिनकी निगाहें खिताब पर हैं। सेमीफाइनल में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने जगह बनाई थी, वहीं इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल का टिकट लिया।इसके बाद अफगानिस्तान ने भी कमाल किया।सेमीफाइनल मैचों की बात करें तो एक तरफ दक्षिण अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से होगा, जबकि भारत का मैच इंग्लैंड से होने वाला है।

T20 WC 2024 हो गया बड़ा ऐलान, इस टीम से होगा टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच
 

दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच एक ही दिन यानि 27 जून को खेला जाएगा।पहला सेमीफाइनल मैच अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारतीय समय के हिसाब से सुबह 6 बजे से खेला जाएगा।वहीं उसी दिन शाम को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की टक्कर इंग्लैंड से होगी।इनमें से जो भी टीमें जीत दर्ज करती है,

रोहित की कप्तानी में Team India ने रचा नया इतिहास, T20 World Cup की एडिशन में पहली बार किया ये कारनामा 
वह फाइनल का टिकट लेगी। टी 20विश्व कप 2024 का फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।यह तो अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कौन सी टीम खिताब अपने नाम कर करेगी, लेकिन इतना तय है कि नॉकआउट में भी रोमांचक भिड़ंत देखने को नसीब होंगी।