×

SA vs AFG के बीच खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल मैच, जानिए कैसा रहने वाला है पिच का हाल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मैच के तहत भिड़ंत होने वाली है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला गुरुवार 27 जून को भारतीय समय के हिसाब से सुबह 6 बजे से ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम त्रिनिदाद में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की इस पिच पर गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मदद मिलेगी। यह देखना बड़ा ही दिलचस्प रहने वाला है।बता दें कि ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच बैटर्स के लिए थोड़ी मुश्किल रहती है।

इस पिच पर तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाजों को फायदा मिलता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा मिलता है।पहले टॉस जीतने वाली टीम पहले बैट का फैसला करती है। और ज्यादा से ज्यादा रन स्कोर बोर्ड पर लगाना चाहती है।

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच अभी तक टी 20 विश्व कप में कुल दो मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही बार दक्षिण अफ्रीका टीम ने जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार टी 20 विश्व कप 2016 में मैच खेला गया था। तब दक्षिण अफ्रीका  टीम ने 37 रनों से जीत हासिल की थी।

अब 8 साल बाद दोनों टीमें टी 20 विश्व कप में मुकाबला खेलती हुई नजर आएंगी। दोनों टीमों में से जो भी सेमीफाइनल मैच जीतेगी वह पहली बार फाइनल में पहुंचेगी और इतिहास रच जाएगा। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।अफगानिस्तान की चर्चा है, इसलिए ज्यादा है क्योंकि उसने टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को पहली बार मात देकर हैरान करने का काम किया।