×

T20 World Cup 2024 में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अमेरिका ने पहली बार पाकिस्तान को चटाई धूल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2024 में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है, जहां अमेरिका ने पाकिस्तान को पहली बार हराकर इतिहास रच दिया। अमेरिका ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया। अमेरिका ने पाकिस्तान को पहली बार करारी मात देकर सनसनी माच दी है। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम की 44 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन पाकिस्तान ने बनाए इसके जवाब में अमेरिका की टीम 3 विकेट खोकर 159 रन बना सकी।

Rohit Sharma ने बना दिया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतिहास में कोई बल्लेबाज नहीं कर सका 
 

मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर से परिणाम निकला। आखिरी ओवर में यूएसए को 15 रन चाहिए थे, लेकिन वह हारिस रऊफ के ओवर में 14 रन बना सके।सुपर ओवर की बात करें तो अमेरिका ने 18 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी। इस तरह मेजबान अमेरिका ने 5 रनों से सुपर ओवर जीतते हुए इतिहास रच दिया।

क्या सटोरियों के फायदे के लिए बनवायी गयी है भारत -पाक मैच की खतरनाक पिच, जो है बल्लेबाज़ों की कब्रगाह
 

अमेरिका की यह ऐतिहासिक जीत रही है। पाकिस्तान जहां टी 20 रैंकिंग में छठे स्थान पर है, जबकि अमेरिका 18 वें नंबर पर है। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है, पाकिस्तान के लिए यह हार कितनी बुरी है। टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान की शर्मनाक शुरुआत हुई है,

Happy Birthday Ajinkya Rahane फिल्मी है रहाणे की लव स्टोरी, बहन की दोस्त से प्यार और फिर लिए 7 फेरे
 

जो उसे आगे भी भारी पड़ने वाली है। यूएसए से हारने के बाद पाकिस्तान की टेंशन अब इसलिए और भी बढ़ गई है कि उसका अगला मैच भारत के खिलाफ है, जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड खराब है। पाकिस्तान के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है।