×

T20 World Cup टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो, अकेले दम पर पलट दिया मैच
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने सुपर 8 राउंड की शुरुआत जीत के साथ की है। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को मात देकर दो अंक हासिल कर लिए।अफगानिस्तान के खिलाफ मिली इस जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट  +2.350 का हो गया है। टीम इंडिया के लिए वैसे तो मुकाबले में गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन जीत के बड़े हीरो सूर्यकुमार यादव रहे हैं, जिन्होंने मुश्किल वक्त में टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम के टॉप तीन बल्लेबाज जब नाकाम साबित हुए तो सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और 28 गेंदों में 53 रन ठोक दिए। सूर्यकुमार यादव ने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। सूर्या का 189.29 का स्ट्राइक रेट रहा। सूर्यकुमार यादव ने अपनी काबिलियत को एक बार फिर साबित करते हुए बताया है कि वह क्यों नंबर 1 टी 20 बल्लेबाज हैं।

सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बरसात करने के लिए जाने जाते हैं।सूर्यकुमार यादव के पास मैच फिनिश करने की भी काबिलियत है।सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 64 टी20 मैचों में 45.06 की औसत से 2253 रन बना चुके हैं।

सूर्यकुमार ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 शतक और 19 अर्धशतक जमाए हैं।सूर्यकुमार यादव की पारी के दम पर ही भारतीय टीम मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 182 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा पाई।मुकाबले में भारतीय टीम को 47 रनों से जीत मिली क्योंकि अफगानिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 134 रन बना सकी।