×

T20 WC 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों का शेड्यूल आया सामने, ऑस्ट्रेलिया से भी होगी भिड़ंत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को मात देने के साथ ही भारत ने सुपर 8 का टिकट ले लिया है। जीत के साथ ही टीम इंडिया का सुपर 8 का शेड्यूल भी जारी हो गया है।अब यह साफ है कि भारत अपने ग्रुप ए में पहले नंबर पर ही रहेगा।इसका मतलब है कि टीम इंडिया सुपर 8 में ग्रुप वन में रहेगी। भारत ने ग्रुप स्टेज में अपने तीनों मैच जीत लिए हैं।

NZ vs WI T20 World Cup 2024 वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को रौंदा, कैरेबियाई टीम ने किया सुपर -8 के लिए क्वालीफाई
 

उसने पाकिस्तान, आयरलैंड और अमेरिका को हराया है।ग्रुप स्टेज में उसका आखिरी मैच कनाडा से होना है।जानकारी के लिए बता दें कि टी 20 विश्व कप में सुपर 8 के मैच 19 जून से शुरू हो रहे हैं। सुपर 8 की टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप एक में ए1, बी2, सी1 डी 2 को रखा गया है।

T20 World Cup 2024 भारत ने बुरी तरह अमेरिका को रौंदा, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट
 

इस तरह ग्रुप दो में ए2, बी1, सी2 और डी1 को रखा गया है।भारतीय टीम ग्रुप ए में 6 अंक के साथ पहले नंबर पर है। उसका नेट रनरेट 1.137 है। अमेरिका के 4 अंक और नेट रनरेट 0.127 है।अमेरिका अपने आखिरी मैच में बड़ी जीत दर्ज करती भी है तो भी वह भारत को अंक तालिका नहीं पछाड़ पाएगी।सुपर 8 के तहत भारतीय टीम के शेड्यूल की बात करें तो टीम  इस राउंड में अपना पहला मैच 20 जून को ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहने वाली टीम से बारबाडोस में खेलेगी।

IND vs USA Highlights भारत की धमाकेदार जीत, अमेरिका को मात देकर सुपर 8 का लिया टिकट
 

ग्रुप सी में टॉप टीम तय नहीं हैं। अफगानिस्तान शीर्ष पर और वेस्टइंडीज दूसरे नंबर पर है।इन दोनों से किसी एक टीम से वह भिड़ सकती है।टीम इंडिया 22 जून को सुपर 8 राउंड का दूसरा मैच खेलेगी।इस ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भारत का सामना होगा। भारत का सामना बांग्लादेश और नीदरलैंड में से किसी एक टीम से हो सकता है। सुपर 8 राउंड के तीसरे मैच में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है।कंगारू टीम ग्रुप बी में शीर्ष पर है।