×

T20 World Cup में टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का, कंगारू भी नहीं बन पाएंगे राह में रोड़ा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टीम इंडिया टी 20 विश्व कप में लगातार विजयी रथ पर सवार है।ग्रुप स्टेज के तहत लगातार तीन मैच जीतने वाली भारतीय टीम ने सुपर 8 के अपने पहले ही मैच में अफगानिस्तान को बुरी तरह 47 रनों से रौंद दिया। बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया का नेट रन रेट भी बेहतर हुआ और दो अंक लेकर अंक तालिका में अच्छी स्थिति में हैं।

IND vs AFG दमदार पारी खेल छा गए सूर्यकुमार यादव, कोहली के 'विराट' की कर ली बराबरी
 

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट आसमान छूता दिख  रहा है। यही नहीं भारतीय टीम का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का दिख रहा है।भारतीय टीम को अभी दो मैच और खेलने हैं जो बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं। टीम इंडिया बचे हुए दो मैचों में से एक मैच हार भी जाती है तो भी वह अंक तालिका में टॉप 2 में रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

भारतीय  टीम बांग्लादेश के खिलाफ तो जीत सकती है, बस उसके लिए ऑस्ट्रेलिया ही चुनौती बनेगी।माना जा रहा है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश पर जीत के बाद अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ मैच हार भी जाती है तो भी वह सेमीफाइनल का टिकट लेने में कामयाब हो सकती है।

वैसे भारतीय टीम के ओपनिंग विभाग में ही फिलहाल समस्या दिख रही है।लेकिन बाकी कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।अफगानिस्तान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से धमाल मचाया तो वहीं जसप्रीत बुमराह गेंदबाज से कहर बरपाते हुए नजर आए। सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 53 रन की पारी खेली । वहीं जसप्रीत बुमराह ने 7 रन देकर तीन विकेट लिए।