×

T20 World Cup में पाकिस्तान को मात देकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, बना डाला यह वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 के 19 वें मैच के तहत रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिली। न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच मैच काफी लो स्कोरिंग और रोमांचक रहा। मुकाबले का नतीजा आखिरी ओवर में जाकर निकला।, जहां टीम इंडिया ने जीत दर्ज की । टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान  के खिलाफ सातवीं जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने इतिहास रचा है।

IND vs PAK पाकिस्तानियों के निकले खून के आंसू, कप्तान Babar Azam ने अपने देश को फिर किया शर्मसार 
 

भारत को टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम अब तक एक बार ही हरा सकी है।भारतीय टीम अब टी 20 विश्व कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है।इस सूची में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें दूसरे नंबर पर हैं।पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ छह मैच जीते हैं, वहीं श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को छह बार धूल चटाई है।मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

IND VS PAK के बीच लाहौर में खेला जाएगा हाईवोल्टेज मैच, अचानक सामने आया शेड्यूल
 

टीम इंडिया पहले खेलते हुए 19 ओवर में 119 रनों पर जाकर ढेर होगई।भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए।ऋषभ पंत ने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए।वहीं अक्षर पटेल ने 20 रन की योगदान दिया।

IND Vs PAK भारत के खिलाफ मिली हार को बर्दाशत नहीं कर पाया ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, मैदान पर फूट-फूटकर रोया, देखें वीडियो
 

वहीं पाकिस्तान ने इसके जवाब में लक्ष्य पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन बनाए।इस दौरान भारत के सभी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्सन किया। बुमराह टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।वहीं हार्दिक पांड्या 2 बल्लेबाजों का शिकार किया। दूसरी ओर अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह के खाते 1-1 विकेट लिया।