×

रोहित की कप्तानी में Team India ने रचा नया इतिहास, T20 World Cup की एडिशन में पहली बार किया ये कारनामा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया सुपर -8 के लगातार तीन मैचों को जीतने के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है। भारत ने सुपर 9 के अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराने का काम किया। टीम इंडिया की इस जीत में कप्तान रोहित ने कमाल किया, जिन्होंने 41 गेंदों में 92 रन की पारी खेली।

Rohit Sharma ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की बरसात कर मचाया तहलका, बना डाला महारिकॉर्ड
 

वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम मौजूदा टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन कर रही है।टीम इंडिया ने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है और वह टी 20 विश्व कप के इस एडिशन में अजेय है। टी 20 विश्व कप के मौजूदा टूर्नामेंट में भारत ने छह मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द रहा था। पहली बार टी 20 विश्व कप के किसी एडिशन में टीम इंडिया ने इतने मैच जीते हैं।

AFG vs BAN मैच में देखने को मिला गजब ड्रामा, कोच पर अफगानी प्लेयर ने किया अजीबोगरीब 'नाटक', देखें VIDEO

इससे पहले कभी भी टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के एक एडिशन में छह मैच नहीं जीते थे।श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया टीमें भी टी 20 विश्व कप के एक एडिशन में छह मैच जीतने का कारनामा कर चुकी हैं।

AFG vs BAN अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार कटाया सेमीफाइनल का टिकट, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर
 

इस मामले में दक्षिण अफ्रीका सबसे आगे है, जिसने 2014 में 7 मैच जीते थे।टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने सफर की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ मैच से की थी, जहां उसे 8 विकेट से जीत मिली ।इसके बाद पाकिस्तान को 6 रन से मात देने का काम किया। वहीं यूएसए को 7 विकेट से रौंदा ।इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को 47 रनों से जीत मिली । फिर भारत ने बांग्लादेश को 50 रन से हराया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 24 रन से जीत दर्ज की।टीम इंडिया का सेमीफाइनल में सामना इंग्लैंड से होने वाला है।