×

 T20 World Cup 2024 अफगानिस्तान की जीत से ग्रुप -C की तीन टीमों को लगा झटका, सुपर 8 राउंड से हुई बाहर 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024  रोमांचक मोड़ पर चल रहा है, जहां टीमें सुपर 8 में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही हैं। कई टीमें सुपर 8 राउंड की रेस से बाहर भी हो रही हैं। ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने क्वालिफाई कर लिया है।अफगानिस्तान के पापुआ न्यू गिनी से जीत दर्ज करते  ही न्यूजीलैंड , युगांडा और पापुआ न्यू गिनी की टीमें सुपर 8 राउंड से बाहर हो गई हैं।

T20 WC 2024 टीम इंडिया की ओपनिंग में बड़ी गड़बड़, विराट का पत्ता साफ कर इस खिलाड़ी को मिले अब मौका 
 

न्यूजीलैंड ने साल 2021 में हुए टी 20 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन इस सीजन उसने निराश किया।अफगानिस्तान के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुई , वहीं वेस्टइंडीज के विरुद्ध भी 13 रनों से हार मिली । न्यूजीलैंड के अभी दो मैच बचे हुए हैं जो उसे युगांडा और पापुआ न्यू गिनी से खेलने हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए यह मैच औपचारिकता मात्र होंगे।

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया तो किस टीम से होगा सामना, जानिए क्या बन रहे समीकरण

युगांडा की टीम ने पहली बार टी 20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया। बड़े स्तर पर  उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके प्रभावित किया। टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है, जबकि युगांडा को अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

T20 World Cup 2024 रोहित शर्मा टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रचेंगे इतिहास, बाबर आजम का यह रिकॉर्ड होगा ध्वस्त

पापुआ न्यू गिनी की टीम ने मौजूदा टी20 विश्व कप में अभी तक 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही हार झेली है और वह भी सुपर 8 से बाहर हो चुकी है।बता दें कि टी 20 विश्व कप में ग्रुप सी की स्थिति तो स्पष्ट हो गई है, वहीं बाकी ग्रुपों में भी ऐसा ही स्पष्टता देखने को मिल रही है।