×

T20 World Cup 2024 ने शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, टी 20 क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। सुपर 8 से बाहर होने वाली पाकिस्तान की टीम ने जीत के साथ विदाई ली है। पाकिस्तान ने आखिरी मैच में आयरलैंड को मात देने का काम किया। आयरलैंड के खिलाफ मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी ने इतिहास रच दिया और उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के लिए वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीद ने पहले ही ओवर में दो विकेट हासिल किए।इसके साथ ही उन्होंने टी 20अंतर्राष्ट्रीय में एक खास लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर लिया।

T20 World Cup में कब-कहां अगला मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए पूरी डीटेल यहां 
 

आयरलैंड के खिलाफ शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में दो विकेट हासिल किए हैं।इसके साथ ही वो टी 20 क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज टिम साऊदी को पीछे छोड़ दिया है।

T20 WC 2024 में सुपर 8 राउंड के लिए पाकिस्तान क्यों नहीं कर पाई क्वालीफाई, कप्तान बाबर आजम ने खुद बताई बड़ी वजह
 

वो इस सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।आयरलैंड के खिलाफ मैच में शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची में  ओमान के बिलाल खान 24 विकेट लेकर टॉप पर मौजूद हैं।

 T20 World Cup 2024 में आयरलैंड को मात देकर पाकिस्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में की भारत की बराबरी
 

भारत के भुवनेश्वर कुमार 18 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं और इसके बाद शाहीन अफरीदी आते हैं।टी 20 विश्व कप के ग्रुप मैचों के तहत पाकिस्तान को आयरलैंड और कनाडा के खिलाफ तो जीत मिली है, लेकिन यूएसए और भारत के  खिलाफ हार मिली।यूएसए के खिलाफ पाकिस्तान की टीम उलटफेर का शिकार हुई थी। भारत के खिलाफ भी रोमांचक हार मिली।