×

T20 World Cup 2024 India vs Canada आज फ्लोरिडा की पिच का कैसा है हाल, भारत या कनाडा किसे मिलेगा फायदा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप के अपने अंतिम मैच में भारतीय टीम कनाडा से भिड़ंने वाली है।मुकाबला शनिवार 15 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस आधे घंटे पहले हो जाएगा।मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर खेला जाआएगा। टीम इंडिया सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।यह मैच उसके लिए एक औपचारिकता मात्र होगा।

T20 World Cup 2024 के बीच इस टीम को लगा करारा झटका, घातक स्पिनर टूर्नामेंट से बाहर 
 

मुकाबले से पहले अगर पिच की बात करें तो लॉडरहिल के मैदान पर अब तक 18 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 मुकाबले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं।वहीं चार मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। लॉडरहिल के मैदान पर बड़े स्कोर 245 रन है।वहीं इस मैदान पर सबसे छोटा स्कोर 76 रनों का है।यहां की पिच बल्लेबाजों के ज्यादा मदद करती है।

T20 World Cup 2024 भारत का खिताब का दावेदार, लेकिन ये तीन टीमें तोड़ सकती हैं टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना
 

इसके अलावा लॉडरहिल में भारत ने टी 20 में कुल 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। मौसम की बात करें तो फ्लोरिडा में मैच के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।

T20 World Cup 2024 इंग्लैंड के लिए उलझ गया समीकरण, क्या सुपर 8 के लिए कर पाएगी क्वालीफाई
 

लॉडरहिल में बारिश की उम्मीद दिन में जहां 57 फीसदी है और रात में यह 24 फीसदी रहेगी। मैच के दौरान बारिश आने की पूरी संभावना बनी रहेगी, जिसका असर मैच पर पड़ सकता है। पिछले तीन मैच लगातार जीत चुकी भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ अपनी लय जारी रखने उतरेगी। टीम इंडिया सुपर 8 से पहले अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेगी।टीम इंडिया को अपनी कमजोरियां दूर करनी होंगी जो हाल ही में सामने आई हैं।