×

T20 World Cup 2024 भारत ने बुरी तरह अमेरिका को रौंदा, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।टी 20 विश्व कप 2024 में ग्रुप ए के मैच के तहत भारत ने अमेरिका को मात देकर जीत की हैट्रिक मौजूदा टूर्नामेंट में लगाई है।इसके साथ ही टीम इंडिया ने सुपर 8 के लिए जगह पक्की कर ली है। मुकाबले में अमेरिका को 8 विकेट पर 110 पर रोकने के बाद भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।भारत के लिए मैन ऑफ द मैच अर्शदीप रहे, जिन्होंने घातक प्रदर्शन करते हुए 9 रन देकर तीन विकेट लिए।वहीं बल्ले से सूर्यकुमार यादव ने भी जलवा दिखाते हुए अर्धशतकीय पारी खेली।सूर्युकमार यादव ने नाबाद 50 और शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम के साथ 65 गेंद में 67 रन की साझेदारी की।

IND vs USA Highlights भारत की धमाकेदार जीत, अमेरिका को मात देकर सुपर 8 का लिया टिकट
 

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए नजर आए।रोहित शर्मा ने कहा, हम जानते थे कि इतना रन बनाना मुश्किल होगा।इसे हासिल करने का श्रेय हमें जाता है।सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने आखिर में अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने अमेरिका के खिलाड़ियों की तारीफ भी की।

IND VS USA में से किसे मिलेगी आज जीत, जानिए क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े 
 

उन्होंने कहा, अमेरिका में कई खिलाड़ी के साथ हम खेल चुके हैं।उनके क्रिकेट के विकास को देखकर मैं खुश हूं।हमने उन्हें एमएलसी में खेलते हुए देखा है।वे कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी पहचान बना रहे हैं।

वहीं चार विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी रोहित शर्मा ने तारीफ की।उन्होने कहा, अर्शदीप सिंह ने शानदार शुरुआत की। हम गेंदबाजी में अपने विकल्पों को परखना चाहते थे, इसलिए दुबे ने भी गेंदबाजी की ।सुपर  8 में पहुंचना बड़ी राहत है, लेकिन यहां  खेलना आसान नहीं था।  यहां हर मैच का रुक किसी भी टीम की ओर हो सकता था। अमेरिका पर जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सुपर 8 का टिकट ले लिया है।