×

T20 WC 2024 पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैच खेलेगा यह खिलाड़ी, सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है। गुरुवार 27 जून को मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा।मौजूदा टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा ने बस एक बार प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया। रोहित शर्मा पिछले कुछ मैच से एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रहे हैं।माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भी कप्तान रोहित शर्मा बिना बदलाव के ही उतरेंगे।मौजूदा भारतीय टीम में चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टी 20 मैच नहीं खेला है।

IND vs ENG अंग्रेजों के खिलाफ कैसा है विराट का रिकॉर्ड, क्या टीम इंडिया के लिए कमाल करेंगे किंग कोहली 
 

यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टी 20 मैच नहीं खेला है। सिराज टी 20 विश्व कप के शुरुआत में खेले थे, लेकिन अब उनकी  जगह कुलदीप यादव को मौका मिल रहा है। वहीं जायसवाल और संजू सैमनस को भी मौका नहीं मिल रहा है।

T20 World Cup 2024 गलबदीन नायब की फेंक इंजरी पर कंगारू कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- 'मैं रो पड़ा..' 
 

लेकिन शिवम दुबे अब तक हुए टूर्नामेंट में हर मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।शिवम दुबे ने टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लिए 6 मैच खेलते हुए 106 रन बनाए हैं।कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनके ऊपर हर मैच में भरोसा जताया है।

SA vs AFG के बीच खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल मैच, जानिए कैसा रहने वाला है पिच का हाल 
 

वह गेंदबाजी में भी योगदान सकते हैं। ऐसे में उनका सेमीफाइनल में खेलना तय लग रहा है। शिवम दुबे ने भारतीय  टीम के लिए साल 2019 में  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट में डेब्यू किया था।इसके बाद खराब प्रदर्शन के चलते शिवम दुबे अंदर बाहर होते रहे।  शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए 26 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 382 रन बनाए हैं और तीन विकेट लिए हैं।