×

T20 WC 2024  स्पिनर और पेसर की तिकड़ी पर फसेंगा पेंच, आयरलैंड के खिलाफ कैसी प्लेइंग XI चुनेंगे रोहित 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया टी 20 विश्व कप 2024 का अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलेगी। मुकाबला स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे से जबकि भारतीय समय के हिसाब से मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। पिच को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा किस गेंदबाजी अटैक के साथ जाना चाहेंगे, यह तो देखने वाली बात होगी।

  T20 World Cup 2024 IND vs IRE रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं कोहली, क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर रणनीति
 

 

लेकिन अगर रोहित शर्मा तीन स्पिनर्स के साथ जाते हैं तो मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि तीन स्पिनर्स के साथ कप्तान टीम में दाएं हाथ के जसप्रीत बुमराह और बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप सिंह को चुन सकते हैं, जिससे लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशनल बन सके।

T20 World Cup 2024 में IND-PAK मैच से पहले तगड़ा, बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी
 

जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के साथ हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर काम करेंगे। ऐसे में संभावना  यही है कि रोहित शर्मा तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे, जिसमें कुलदीप  यादव और युजवेंद्र चहल मुख्य स्पिनर हो सकते हैं और जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर स्पिनर बन सकते हैं।

T20 World Cup 2024 के बीच टीम इंडिया में पड़ी फूट, दो खेमों में बंट गई टीम 
 

 

टीम इंडिया की निगाहें टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करने पर रहने वाली हैं। बता दें कि आयरलैंड के बाद भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि वह आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत करते हुए पाकिस्तान पर दबाव बनाने का काम करें।टीम इंडिया खिताब की बड़ी दावेदार मानी जा रही है। रोहित अगुवाई वाली टीम अपना खिताबी सूखा खत्म जरूर करना चाहेगी।ऐसे में भारतीय टीम चाहेगी कि वह टूर्नामेंट में जीत के साथ ही शानदार शुरुआत करे।