×

T20 WC 2024 भारत ने तोड़ा कंगारुओं का घमंड, शर्मनाक हार के बाद कंगारू कप्तान ने दिया ये बयान 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हेकड़ी निकालते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भारत ने सुपर  8 के अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।वहीं अफगानिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। कंगारू कप्तान मिशेल मार्श ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया।

T20 WC 2024 Semifinals सेमीफाइनल में पहुंची भारत समेत ये चार टीमें, कब-कहां खेले जाएंगे मैच, देखें शेड्यूल
 

साथ ही उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की । हार के बाद मार्श ने कहा, यह निराशाजनक है। वैसे, तकनीकी रूप से अंतिम-4 में पहुंचने की उम्‍मीद है। आज भारतीय टीम ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। मेरे ख्‍याल से 40 ओवर के दौरान कई छोटे अंतर रहे, लेकिन ईमानदारी की बात रही कि भारतीय टीम ने बेहतर खेल दिखाया।

T20 WC 2024 से ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के साथ David Warner के करियर का हुआ अंत, कंफर्म हुआ संन्यास
 

साथ ही कहा,रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली। 15 साल से हम देख रहे हैं कि अगर रोहित शर्मा इस तरह के मूड में हो तो क्‍या कर सकते हैं। उन्‍होंने शानदार शुरुआत हासिल की और फिर बेहतरीन पारी खेली।

T20 WC 2024 हो गया बड़ा ऐलान, इस टीम से होगा टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच

इस तरह के लक्ष्‍य का पीछा करते समय आपको लंबे समय तक विकेट भी संभालने पड़ते हैं। मगर हमारे खिलाफ भारत ने शानदार खेल दिखाया।मुकाबले में भारत ने रोहित की 92 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रन बनाए।इसके जवाब में कंगारू  टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बना सकी।अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए।रोहित शर्मा ने कंगारू टीम के गेंदबाजों को जमकर टारगेट किया।उन्होंने स्टार्क के ओवर में 29 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव डाला । रोहित की पारी के दम पर भारत बड़े स्कोर तक पहुंच पाया।