×

T20 WC 2024 हो गया बड़ा ऐलान, इस टीम से होगा टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  टीम इंडिया ने सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सुपर 8 का टिकट कटाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया को दो अंक मिले हैं और वह ग्रुप 1 की अंक तालिका में टॉप पर रही है।टीम इंडिया का अब सेमीफाइनल में किस टीम से सामना होगा, यह भी साफ हो गया है।भारत से पहले दो अन्य टीमों में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने जगह बनाई थी। दक्षिण अफ्रीका ग्रुप 2 के टॉप पर रही , जबकि इंग्लैंड ने दूसरा स्थान हासिल किया।

रोहित की कप्तानी में Team India ने रचा नया इतिहास, T20 World Cup की एडिशन में पहली बार किया ये कारनामा 
 

ऐसे में सेमीफाइनल के तहत ग्रुप 1 की टॉपर टीम का मैच ग्रुप 2 की दूसरे स्थान वाली टीम से होगा।ऐसे में भारतीय टीम को अपना सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना होगा।टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल मैच 27 जून को खेलेगी।

Rohit Sharma ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की बरसात कर मचाया तहलका, बना डाला महारिकॉर्ड
 

यह टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा।  मुकाबले का आयोजन भारतीय समय के हिसाब से रात 8 बजे से होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

AFG vs BAN अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार कटाया सेमीफाइनल का टिकट, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर
 

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने अपना सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड का ही सामना किया था। जहां रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली थी। यही नहीं इंग्लैंड ने भारत को बाहर करने के बाद ना केवल फाइनल में जगह बनाई थी, बल्कि फिर बाद में खिताब पर भी कब्जा जमाया था। पिछले टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में मिली हार का बदला लेने का मौका भारतीय टीम के पास आया है।टीम इंडिया इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने से चूकना नहीं चाहेगी।