×

T20 WC 2024 में सेमीफाइनल से पहले सूर्यकुमार यादव को लगा झटका, छिन गया नंबर 1 का ताज

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में 27 जून को भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है।मुकाबला से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका लगा है। सूर्यकुमार यादव से नंबर 1 का ताज छिन गया है।आईसीसी ने ताजा टी 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड जहां नंबर 1 पर काबिज होगए हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान खिसक गए हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव लंबे वक्त से नंबर 1 पर काबिज थे।हालांकि अब ट्रेविस हेड ने यह मुकाम हासिल कर लिया है।

IND vs ENG सेमीफाइनल में कौन पड़ेगा किस पर भारी, आंकड़ों से समझ लीजिए पूरी कहानी 
 

 

ट्रेविस हेड ने हाल ही में टी 20 विश्व कप के तहत ही सुपर 8 के मैच में भारत के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली थी, जिसका उन्हें रैंकिंग में फायदा मिला और चार पायदान की छलांग लगाते हुए वो नंबर 1 पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड के 844 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव के 842 रेटिंग प्वाइंट हैं।

 

IND vs ENG T20 WC 2024 गयाना में खेला जाएगा सेमीफाइनल मैच, जानिए कैसा है यहां भारत और इंग्लैंड का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के फिल सॉल्ट एक पायदान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान हुआ है। वो चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।पाकिस्तान के विकेटकीपर  बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी एक पायदान का नुकसान हुआ और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गए ।

T20 WC 2024 पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैच खेलेगा यह खिलाड़ी, सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय
 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर छठे पायदान पर बने हुए हैं।वहीं भारत के सलामी बैटर यशस्वी जायसवाल नंबर 7 पर बने हुए हैं। 8 वें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम और 9वें नंबर पर ब्रैंडन किंग है, जबकि दसवें नंबर पर जॉनसन चार्ल्स हैं। रोहित शर्मा ने पिछले मैच 92 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद वह 13 स्थान की छलांग लगाकर 38 वें नंबर पर पहुंच गए हैं।