×

USA के खिलाफ शाई होप और पूरन ने जड़े इतने छक्के, वेस्टइंडीज ने ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज ने यूएसए के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है।जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं। टूर्नामेंट में 100 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। साथ ही वेस्टइंडीज की यह पारी सबसे अधिक छक्कों वाली पारियों में से एक रही ।

IND VS BAN मैच में क्या बारिश डालेगी ख़लल, एंटीगा से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट
 

यूएसए के खिलाफ 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाई होप तूफान लेकर आए।शाई होप ने 39 गेंदों में 4 चौके और 8 छक्कों की मदद से 82 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली।इसके साथ ही निकोलस पूरन ने भी उनका भरपूर साथ दिया। उन्होंने 12 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 27 रन ठोक डाले । कैरेबियाई टीम ने महज 10.5 ओवरों में एक विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और बड़ी जीत हासिल की।

T20 WC 2024 के बीच टीम इंडिया को मिली खुशख़बरी, बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए वापसी करेगा घातक गेंदबाज
 

गगन चुंबी छक्के लगाने के खासतौर से शौकीन निकोलस पूरन और शाई होप ने अपने नाम कई बड़ी उपलब्धि की हैं। पूरन ने एक टी 20 विश्व कप संस्करण में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड  भी अपने नाम कर लिया है।

ENG vs SA T20 WC इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाईवोल्टेज टक्कर, आंकड़ों ने किया जाहिर किसे मिलेगी आज जीत
 

इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही दिग्गज क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 2012 में टी 20  विश्व कप में 16 छक्के लगाए थे। पूरन अभी तक टूर्नामेंट में 17 छक्के जड़ चुके हैं। यही नही शाई होप ने टी20 विश्व कप में एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगने के मामले में निकोलस पूरन के बराबरी कर  ली।शाई होप ने इस पारी में 8 छक्के लगाए और इस मामले में पूरन के साथ तीसरे नंबर पर आ गए।