×

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, बाबर बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2024 का आयोजन अगले महीने जून में होना है। टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी गई है, जबकि संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर को भी टीम में जगह दी गई है। मोहम्मद आमिर की लंबे वक्त के बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी हुई है।

IPL 2024 Qualifier 2 चेपॉक स्टेडियम में कैसा है SRH और RR का रिकॉर्ड, देखें यहां आंकड़े
 

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने अभी किसी ट्रैवल रिजर्व के नाम की घोषणा नहीं की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान के मुताबिक चयन समिति की दो घंटे की बैठक के बाद टीम की घोषणा की गई। इस बैठक में अब्दुल रज्जाक, असद शफीक, बाबर आजम, बिलाज अफजल, गैरी किर्सटेन, मोहम्मद यूसुफ और वहाब रियान शामिल हुए।पाकिस्तान की टीम में शामिल किए गए अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास आफरिदी, सैम अयुब और उस्मान खान का यह पहला टी 20 विश्व कप होगा।

SRH vs RR Dream 11 मालामाल होने का सुनहरा मौका, इन खिलाड़ियों के साथ चुने ड्रीम 11
 

वहीं मोहम्मद आमिर 2016 तो इमाद वसीम 2021 के टी 20 विश्व कप में हिस्सा लें चुके हैं।इसके अलावा अन्य आठ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में साल 2022 में खेले गए टी 20 विश्व कप में खेल चुके हैं।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि यह बहुत ही प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है।

 IPL 2024 फाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान और हैदराबाद के बीच होगी जंग, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

इसके अलावा इसमें युवा और अनुभव का अच्छा मिक्स है। यह सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से साथ खेल रहे हैं और अगले महीने होने वाले विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।टी 20 विश्व कप का आयोजन 2 जून से होने वाला है।वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आज़म खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान