×

क्या सटोरियों के फायदे के लिए बनवायी गयी है भारत -पाक मैच की खतरनाक पिच, जो है बल्लेबाज़ों की कब्रगाह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का बेसब्री से इंतेजार किया जा रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।मुकाबला नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां की पिच बल्लेबाज के लिए कब्रगाह लग रही है।अब तक हुए मैचों के बाद न्यूयॉर्क के मैदान पर बल्लेबाजों की शामत आ रही है।सवाल यह भी खड़ा होने लगा कि स्टोरियों को फायदा पहुंचाने के लिए क्या ऐसी पिच तैयार की गई है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मैच पर करोड़ों का सट्टा लगता है। इस मैच को लेकर अभी से बाजार में सुगबुगाहट है। लेकिन मैच से पहले पिच देखकर ना केवल खिलाड़ियों बल्कि फैंस का दिमाग खराब हो रहा है।

माना जा रहा है कि दोनों ही टीमों के बीच नासाऊ की पिच पर संतुलत मैच नहीं देखने को मिलेगा क्योंकि यहां की पिच पर 100 रन का स्कोर भी बना पाना मुश्किल हो रहा है।खासतौर से गेंदबाज यहां कहर बरपाने का काम कर रहे हैं।

बता दें कि टी 20 विश्व कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा हमेशा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच टी 20 विश्व कप में अब तक 7 बार आमना -सामना हुआ है।अब तक जहां भारत ने छह मुकाबलों के तहत जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में ही पाकिस्तान को जीत मिली है।पाकिस्तान ने टी 20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम को मात दी थी।टीम इंडिया की निगाहें इस बार भी पाकिस्तान पर दबाव बनाने की रहने वाली हैं।