×

ODI WC 2023 से पहले भारत देगा पाकिस्तान को झटका, छीन लेगा ये बड़ा ताज
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से होना है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम पाकिस्तान को झटका देते हुए नंबर 1 का ताज छीन सकती है। बता दें कि भारत ने हाल ही में श्रीलंका को मात देकर वनडे एशिया कप का खिताब अपने नाम किया, लेकिन वह नंबर 1 का ताज हासिल नहीं कर सका। लेकिन अब विश्व कप से पहले भारत के पास टॉप पर पहुंचने का मौका रहने वाला है।

Asia Cup 2023 की ट्रॉफी थामे नजर आया ये मिस्ट्री मैन, टीम इंडिया के साथ जीत का जश्न भी मनाया , देखें
 

वनडे विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।इस सीरीज का परिणाम ही यह तय करेगा कि आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत, पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम नंबर-1 वनडे  के साथ पहुंचेगी।

Asia Cup 2023 Prize Money खिताब जीतने पर Team India को मिला इतना ईनाम, हारने वाली श्रीलंका पर भी हुई पैसों की बारिश
 

अगर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 1-2 से कब्जा कर लिया तो पाकिस्तान नंबर -1 वनडे टीम बनाकर विश्व कप में उतरेगी, लेकिन अगर यह सीरीज भारत ने 3-0 या 2-1 से जीत ली तो फिर भारतीय टीम नंबर -1 वनडे टीम बनाकर विश्व कप में उतरेगी।

Asia Cup 2023 हुआ खत्म, अब Team India कहां खेलेगी क्रिकेट, जानें आगे का शेड्यूल 
 

अगर ऑस्ट्रेलिया को नंबर 1- वनडे टीम बनाकर विश्व कप में उतरना है तो उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हराना होगा । भारतीय टीम जिस तरह की फॉर्म में है।उसे देखते हुए लगता है कि वह विश्व कप से पहले नंबर-1 का ताज पाकिस्तान से छीन सकती है।भारत ने एशिया कप 2023 के दौरान महज एक मैच गंवाया, लेकिन उस मैच में जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली  और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेले थे।टीम इंडिया स्वदेश लौट चुकी है, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।