×

IND vs PAK T20 World Cup 2024 भारत या पाकिस्तान किसे फायदा पहुंचाएगी न्यूयॉर्क की पिच, सामने आई ताजा रिपोर्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।टी20 विश्व कप 2024 में आज भारत का सामना पाकिस्तान से होेने वाला है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच से पहले पिच को लेकर काफी ज्यादा चर्चा है। दोनों टीमों के बीच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा।पिछले कुछ मैचों में यहां की पिच खराब नजर आई है।इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मुश्किलें दिखी हैं।ऐसे में सवाल यह है कि पिच भारत या फिर पाकिस्तान में से किसे फायदा पहुंचाएगी।आपको बता दें कि इस मैदान पर ही भारत ने आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था।

IND vs PAK का महामुकाबला कितने बजे से होगा शुरू, जानिए कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव
 

इस पिच पर बल्लेबाजों की चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था। यह मैच भी कम स्कोर वाला रहा था।नीदरलैंड  ने 103 रन बनाए थे जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका को इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने में 19 ओवर तक बल्लेबाजी करनी पड़ी।

T20 World Cup में संकट में पाकिस्तान, अब भारत से हारकर हो जाएगा टूर्नामेंट से बाहर 
 

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है  कि पिच पर बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल है। बता दें कि नासाऊ मैदान पर ड्रॉप इन पिच लगाई गई हैं। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है। स्पिनर भी अपना कमाल कर सकते हैं।

आयरलैंड को हराकर कनाडा ने रचा इतिहास, दर्ज की T20 World Cup की पहली जीत
 

न्यूजीलैंड की इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संमय बिताना होगा।इस मुकाबले में वैसे तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है, लेकिन पाकिस्तान को भी कम नहीं आंका जा सकता है।पाकिस्तान की टीम मैदान की परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए जीत दर्ज कर सकती है। दोनों टीमों के बीच इस मैच पर दुनिया भर की निगाहें हैं।