×

IND vs PAK T20 WC 2024 कैसा होगा भारत-पाकिस्तान का प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को ड्रीम 11 में जरूर करें शामिल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में आज भारत का सामना पाकिस्तान से होने वाला है।न्यूयॉर्क में होने वाला यह मैच भारतीय समय के हिसाब से रात 8 बजे से खेला जाएगा, जबकि मैच में टॉस आधे घंटे पहले हो जाएगा। मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी, जबकि पाकिस्तान की टीम को अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। दोनों टीमों की निगाहें जीत पर रहने वाली हैं। पाकिस्तान के लिए आगे का रास्ता कठिन हो गया है।

IND vs PAK हाईवोल्टेज मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन, मौसम को लेकर सामने आई अपडेट
 

अगले राउंड यानि सुपर 8 में पहुंचने के लिए उसने अपने आगामी तीन मैच जीतने होंगे।भारत के खिलाफ मैच उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती है। दूसरी ओर भारतीय टीम के पास एक मैच के बाद दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट काफी बढ़िया है।

IND vs PAK T20 World Cup 2024 भारत या पाकिस्तान किसे फायदा पहुंचाएगी न्यूयॉर्क की पिच, सामने आई ताजा रिपोर्ट
 

ग्रुप ए के इस मैच में हार पाकिस्तान की राह और मुश्किल कर देगी क्योंकि अमेरिका ने दो में से दो मैच जीते हुए है।एक और जीत अमेरिका को सुपर 8 में पहुंचा देगी। भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के अधिकतम चार अंक ही हो पाएंगे।

IND vs PAK का महामुकाबला कितने बजे से होगा शुरू, जानिए कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव
 

फिर यहां से उसे दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा और नेट रन रेट भी एक बड़ी भूमिका निभाएगी।दोनों ही देश मजबूत प्लेइंग इलेवन में मैदान पर उतरने वाले हैं।भारतीय टीम ने जीत के साथ  आगाज किया था, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा विजयी प्लेइंग इलेवन उतार सकते हैं, उनके पास बदलाव का कोई कारण नहीं हैं, लेकिन पाकिस्तान की टीम लय में लौटने के लिए बदलाव कर सकती है।

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:
विकेटकीपर - ऋषभ पंत।

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम।

गेंदबाज - रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, अक्षर पटेल।

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, शाहीन अफरीदी।

दोनों प्लेइँग XI
भारत: विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान/सैम अयूब, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ।