×

IND vs ENG पिछली बार भी सेमीफाइनल में भी हुई थी भारत-इंग्लैंड की टक्कर, ये रहा था नतीजा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में सेमीफाइनल मैच के तहत भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है। पिछली बार यानि 2022 के टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में भी भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ था, तब उस मैच में भारत को करारी हार मिली थी। उस वक्त भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही थी, वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ही थे।

AFG vs SA T20 WC LIVE Streaming कितने बजे से शुरू होगा पहला सेमीफाइनल, जानिए टाइमिंग और कब-कैसे देखें लाइव
 

तब दोनों टीमों के बीच मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेला गया था।इस मैच में भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, जिसमें टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 40 गेंदों में50 रनों की पारी खेली थी। वहीं हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन बनाए थे।

भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की टीम जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के मौजूदा कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करके अपनी टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई थी।इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में लक्ष्य को सिर्फ 16 ओवर्स में ही हासिल कर लिया था।जोस बटलर ने जहां 80 रनों की नाबाद पारी खेली थी तो वहीं हेल्स ने 86 रन बनाए थे।

टीम इंडिया के पास उस हार का बदला लेने का अब मौका रहने वाला है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 बार टीम इंडिया को जीत मिली है। वहीं 11 बार इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है। दोनों टीमों के बीच टी 20 विश्व कप में हेड टू हेड रिकॉर्ड देखें तो 4  मैच खले गए हैं, जिसमें दोनों ने 2-2 जीते हैं।आंकड़े यही गवाही देते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच हमेशा कड़ी टक्कर रही है।

SA vs AFG Semi-final अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचना तय, दक्षिण अफ्रीका का फिर टूटेगा सपना