×

IND VS AUS  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, सामने आई आंकड़े 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 में जारी सुपर 8 राउंड के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होने वाली है।दोनों टीमों के बीच मुकाबला सोमवार 24 जून को रात 8 बजे से खेला जाएगा।मुकाबले से पहले यहां दोनों टीमों के पुराने आंकड़ों पर गौर कर रहे हैं, जिससे अंदाजा लगा सकते हैं कि किस टीम का पलड़ा अब तक भारी रहा है।

T20 WC 2024 में इंग्लैंड के घातक गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बना डाले ढेर सारे रिकॉर्ड्स
 

टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड वैसे अच्छा है।भारतीय टीम का टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया पर पलड़ा भारी है। टी 20 विश्व कप के इतिहास में अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 5 मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने जहां इस दौरान तीन मैचों में जीत हासिल की है,

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए क्या कप्तान रोहित करेंगे बदलाव, जानिए कैसा होगा टीम का प्लेइंग XI
 

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दो मुकाबले में बाजी मारी है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का स्कोर 3-2 है। अगर भारत टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वह 4-2 से बढ़त बना लेगा।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 31 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं।भारत ने 19 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 11 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि एक मैच बेनीतजा रहा है।

WI vs SA  दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज के सपनों को तोड़ा, जीत के साथ सेमीफाइनल में मारी तूफानी एंट्री 
 

भारत के आंकड़े तो अच्छे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं। लेकिन कंगारू टीम हमेशा टीम इंडिया की राह में रोड़ा बनी है।पिछले साल के वनडे विश्व कप फाइनल को कौन भूल सकता है। जब ऑस्ट्रेलिया ने ही फाइनल में मात देकर रोहित एंड कंपनी का खिताबी सपना तोड़ा था।