×

IND vs AUS Dream 11 भारत-ऑस्ट्रेलिया की जंग में बन सकते हैं करोड़पति, आज ऐसे चुने फैंटेसी 11
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। 24 जून को सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। भारत सुपर 8 चरण में अपना दबदबा कायम रखते हुए बांग्लादेश को 50 रनों से अंतर से हराकर आ रहा है।वहीं ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ हार मिली थी।

IND VS AUS  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, सामने आई आंकड़े 
 

ऑस्ट्रेलिया के लिए टूर्नामेंट में करो या मरो की जंग है।भारत को भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत की दरकार रहने वाली है।मौजूदा में समय ग्रुप 1 के तहत टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है और वह अंक तालिका में 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।वहीं ऑस्ट्रेलिया 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।सुपर 8 के रोमांचक दौर के लिए मंच तैयार है क्योंकि दोनों टीमें आगामी मैचों में अपनी लय बरकरार रखने या रैंकिंग में ऊपर चढ़ने की कोशिश करेंगी।

T20 WC 2024 में इंग्लैंड के घातक गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बना डाले ढेर सारे रिकॉर्ड्स
 

दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।ऐसे में इस मैच के लिए हम यहां ड्रीम 11 या फैंटेसी 11 टीम को लेकर सुझाव दे रहे हैं।ड्रीम 11 टीम में जहां विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत का चुनने का फैसला सही रहेगा जो इन दिनों बल्ले से जलवा दिखा रहे हैं।

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए क्या कप्तान रोहित करेंगे बदलाव, जानिए कैसा होगा टीम का प्लेइंग XI
 

बल्लेबाज में डेविड वॉर्नर , विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ट्रेविस हेड को चुन सकते हैं।वहीं ऑलराउंडर में ग्लेन मैक्सवेल मार्कस स्टोइनिस, हार्दकि पांड्या और अक्षर पटेल हैं। हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रहे हैं।वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों टीम के लिए जलवा दिखा रहे हैं।वहीं गेंदबाजों के रूप में एडम जंपा और जसप्रीत बुमराह को चुना जा सकता है।


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ड्रीम 11 टीम
विकेटकीपर: ऋषभ पंत
बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ट्रैविस हेड
ऑराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल
गेंदबाज: एडम जैम्पा, जसप्रीत बुमराह


दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।