×

IND VS AFG कैरेबियाई धरती पर सूर्यकुमार यादव रचेंगे इतिहास, ध्वस्त होगा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में भारत और अफगानिस्तान के बीच आज आमना -सामना होना है।बारबाडोस में होने वाले इस मैच के तहत टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इतिहास रच सकते हैं। हाल ही के समय में फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज में अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 216 रन बनाए हैं।

IND vs AFG Weather क्या बारिश की भेंट चढ़ेगा भारत -अफगानिस्तान मैच, मौसम को लेकर आया अपडेट
 

अगर वह आगामी मैचों में 6 रन बना देते हैं तो वह सुरेश रैना को वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के वाले बल्लेबाजों की सूची में पीछे छोड़ देंगे। सुरेश रैना ने वेस्टइंडीज में 221 रन बनाए हैं।इस तरह सूर्यकुमार यादव भारत की ओर से टी 20 में वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

ENG vs WI Highlights फिलिप सॉल्ट के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, इंग्लैंड को 8 विकेट से मिली बड़ी जीत
 

कप्तान रोहित शर्मा के पास इस सूची में ऊपर आने का मौका होगा।अगर अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा 15 रन बना लेते हैं तो वह वेस्टइंडीज में 200 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

USA vs SA Highlights सुपर 8 के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की धमाकेदार जीत, अमेरिका 18 रनों से दी करारी मात
 

वैसे विदेशी धरती पर विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। लेकिन वेस्टइंडीज में टी 20 में कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलते। तीन पारियों में वह सिर्फ 112 रन ही बना सके हैं।बता दें कि सूर्यकुमार यादव को टी 20 का एक खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है, वह अपने दम पर ही  मैच जिताने का दम रखते हैं।हालांकि मौजूदा टू्र्नामेंट में वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आए हैं।सूर्या ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एक बार क्रीज पर टिक जाते हैं तो बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं।