×

आज होगा Gautam Gambhir का इंटरव्यू , क्या बन सकते हैं Team India के हेड कोच 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने की दौड़ में गौतम गंभीर चल रहे हैं।उनके नाम पर मुहर लगाई जा सकती है।ख़बरों के मुताबकि आज भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए गौतम गंभीर इंटरव्यू देंगे।दिलचस्प बात यह है कि गौतम गंभीर इस पद के लिए आवेदन करने वाले एकमात्र उम्मीदवार हैं।रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट सलाहकार समिति जूम कॉल के जरिए साक्षात्कार आयोजित करेगी।

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 से पहले पिच को लेकर खौफ में रोहित शर्मा, प्रैक्टिस में बुमराह से कर दिया सवाल 
 

वर्तमान में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी 20 विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे। बीसीसीआई ने द्रविड़ के उत्तराधिकारी के लिए मई के मध्य में आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसकी अंतिम तिथि आईपीएल फाइनल के अगले दिन 27 मई तय की गई थी।गौतम गंभीर फिलहाल आईपीएल के मौजूदा चैंपियन टीम केकेआर के मेंटोर हैं। वह अपने खेल और मेंटरिंग की भूमिकाओं से बहुत सारा अनुभव और सफलता लेकर आए हैं।

 T20 WC 2024 क्रिस गेल का ​बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्वस्त, इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया बड़ा कारनामा 
 

उनकी उम्मीदवारी का मूल्यांकन सीएससी द्वारा किया जाएगा, जिसमें पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं।इंटरव्यू के बाद सीएससी बीसीसीआई को अपनी सिफारिशें देगी, जिसके बाद बीसीसीआई अंतिम घोषणा करेगा।

बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट किया था कि कोचिंग की नौकरी के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से संपर्क नहीं किया गया था। रिपोर्ट्स में बताया गया था कि आईपीएल कोचिंग से जुड़े रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने इस भूमिका के लिए प्रस्ताव ठुकरा दिया था।गौतम गंभीर वो नाम है,जिसने बतौर खिलाड़ी टीम इंडिया को साल 2007 का टी 20 विश्व कप और 2011 का वनडे विश्व कप जितवाया था।गौतम गंभीर फैंस के दिलों में भी राज करते हैं।