×

T20 WC 2024 में इंग्लैंड के घातक गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बना डाले ढेर सारे रिकॉर्ड्स
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।इंग्लैंड की टीम यूएसए को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची है।इंग्लैंड को यूएसए के खिलाफ जीत दिलाने में तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन का अहम योगदान रहा है। बारबाडोस में जन्मे जॉर्डन ने अपनी जन्मभूमि पर इंग्लैंड के लिए खेलते हुए इतिहास रचा और टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में इंग्लैंड के लिए हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए।साथ ही टी 20 विश्व कप में हैट्रिक चटकाने वाले वह ओवरऑल 8 वें गेंदबाज बने हैं।

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए क्या कप्तान रोहित करेंगे बदलाव, जानिए कैसा होगा टीम का प्लेइंग XI
 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर रही यूएसए के 115 रनों पर 6 विकेट गिर चुके थे।19 वां  ओवर फेंकने आए क्रिस जॉर्डन ने एक ही झटके में खेल को पलट दिया।उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर कोरी एडरसन को हैरी ब्रूक के हाथों कैच आउट कराया जो 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।फिर इस ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवी गेंदों पर लगातार विकेट चटकाए और हैट्रिक पूरी की।

WI vs SA  दक्षिण अफ्रीका ने विंडीज के सपनों को तोड़ा, जीत के साथ सेमीफाइनल में मारी तूफानी एंट्री 
 

क्रिस जॉर्डन ने अपने इस ओवर में महज हैट्रिक ही नहीं ली बल्कि चार विकेट चटकाए । टी 20 विश्व कप के इतिहास में यह कारनामा करने वाले जॉर्डन दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।इससे पहले आयरलैंड के कटिंस कैम्पर ने 2021 में नीदरलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

यूएसए के पास 115 रनों के स्कोर पर खेलते हुए पूरे 5 विकेट  विकेट बचे थे। पहले सैम कुरेन ने इसी स्कोर पर हरमीत सिंह को  पवेलियन। इसके बाद जॉर्डन हावी हुए और उन्होंने एक ही ओवर में चारों विकेट चटका दिए और उसी स्कोर पर टीम को ढेर कर दिया।

IND vs AUS मैच पर मंडराया बारिश का खतरा, मैच रद्द होने पर किसे होगा फायदा