×

ENG VS SA बल्लेबाज या गेंदबाज, पिच किसे पहुंचाएगी फायदा, जानिए ताजा रिपोर्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 राउंड के मैच खेले जा रहे हैं।शुक्रवार 21 जून को इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होने वाला है।इस मैच में दोनों टीमें रात आठ बजे से डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी।मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।मैच से पहले हम यहां पिच की बात कर रहे हैं।आइए जानते हैं कि इस मुकाबले के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच से बल्लेबाज या गेंदबाज किसे फायदा मिलने वाला है।

T20 World Cup के बीच Schedule घोषित, इन तीन टीमों के खिलाफ सीरीज खेलेगी Team India
 

जानकारी के लिए बता दें कि सेंट लुसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पर आमतौर पर बल्ले और गेंद के बीच बराबरी की टक्कर ही देखने को मिलती है। हालांकि बारिश के पूर्वानुमान के कारण ट्रैक में नमी हो सकती है,  जिससे गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है।

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले Team India करेगी दक्षिण अफ्रीका का दौरा, खेलेगी अहम सीरीज, सामने आया शेड्यूल 

शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है, क्योंकि नमी के कारण गेंद सीम ले रही है।हालांकि धीरे -धीरे परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और कुछ बल्लेबाज पिच की गति का फायदा उठाकर कुछ रन बना सकेंगे।

T20 World Cup में टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का, कंगारू भी नहीं बन पाएंगे राह में रोड़ा
 

ऐसे में इस मैच में गेंदबाजों का पलड़ा थोड़ा सा भारी रहेगा। बता दें कि दोनों ही टीमों के लिए जीत काफी अहम रहने वाली हैं। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार है।दोनों ने अपना पिछला मैच जीता है। दक्षिण अफ्रीका ने जहां यूएसए को मात दी थी, वहीं इंग्लैंड वेस्टइंडीज को हराकर आ रही है।इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों में दमदार खिलाड़ी हैं ऐसे में जबरदस्त टक्कर होनी तय है।