×

T20 WC 2024 में क्या बाबर सेना ने खेला 'फिक्सिंग' का खेल, पाकिस्तानी टीम की खुल गई पोल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। पाकिस्तानी टीम का टी 20 विश्व कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के लिए सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। बीते दिन अमेरिका और आयरलैंड का मैच रद्द होने के साथ ही पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट खत्म हो गया। पाकिस्तान जिस ग्रुप में है उससे भारत और अमेरिका ने सुपर 8 के लिए क्वालिफाई किया है।

पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से लगातार शर्मनाक प्रदर्शन कर रही है, जिसे फैंस और दिग्गज अब बर्दाशत नहीं कर पा रहे हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तानी टीम का टी 20 विश्व कप में भी खराब प्रदर्शन रहा है। बाबर आजम ने एक बार फिर से अपने देश को शर्मसार कर दिया है। पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम उलटफेर का शिकार हुई थी, इसके बाद बाबर सेना की काफी ज्यादा आलोचना हुई।

पाकिस्तानी टीम को इसके बाद भारत के खिलाफ भी शिकस्त मिली। पाकिस्तानी फैंस अपनी टीम पर सवाल खड़े कर रहे हैं, यहां तक की फिक्सिंग के आरोप लगा रहे हैं। जब भी पाकिस्तानी टीम शर्मनाक प्रदर्शन करती है तो पाकिस्तानी फैंस यह आरोप लगाने लगते हैं कि उनके टीम के खिलाड़ी बिक गए हैं।

सीधे तौर पर वह अपनी टीम पर फिक्सिंग के आरोप लगाते हैं।वैसे भी पाकिस्तानी खिलाड़ी फिक्सिंग के लिए बदनाम रहे हैं। मौजूदा पाकिस्तानी टीम का हिस्सा मोहम्मद आमिर ने भी फिक्सिंंग में बैन झेला हुआ है। पाकिस्तानी टीम ने टी 20 विश्वप कप में फिक्सिंग का खेल खेला है या नहीं, इसकी पुष्टि तो हम नहीं कर सकते हैं, लेकिन  फैंस की आशंकाए हैं।