×

T20 World Cup 2024 सुपर 8  में कप्तान Rohit चलेंगे बड़ी चाल, ये 'तुरुप का इक्का' टीम इंडिया को दिलाएगा जीत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप के लीग स्टेज में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए सुपर 8 के लिए क्वालिफाई किया। वहीं टीम इंडिया का एक मैच बारिश की वजह से रद्द रहा। अब सुपर 8 के मैच होने हैं। टीम इंडिया का सामना सबसे पहले अफगानिस्तान से होना है।इसके बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भी टक्कर होगी।

IND vs AUS जंग के लिए मैदान से बड़ी खुशख़बरी, फैंस भी हो जाएंगे खुश
 

कप्तान रोहित शर्मा सुपर 8 के राउंड में बड़ी चाल चलते हुए तुरुप के इक्के का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि हिटमैन का यह तुरुप का इक्का कोई और नहीं बल्कि युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हैं। मौजूदा टी 20 विश्व कप में यशस्वी जायसवाल को अब तक मौका नहीं मिला। कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ही ओपनिंग करते हुए नजर आए।हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही थी।अब माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग में बदलाव कर सकते हैं।

आज होगा Gautam Gambhir का इंटरव्यू , क्या बन सकते हैं Team India के हेड कोच 
 

जायसवाल टीम इंडिया के लिए अच्छे ओपनर साबित हो चुके हैं।ऐसे में उन्हें मौका दिया जा सकता है। वैसे भी भारतीय टीम का ओपनिंग विभाग का सही से प्रदर्शन करना जरूरी है ताकि मध्यक्रम पर दबाव नहीं पड़े।

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 से पहले पिच को लेकर खौफ में रोहित शर्मा, प्रैक्टिस में बुमराह से कर दिया सवाल 
 

ऐसे में माना जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ यशस्वी जायसवाल खेलते हैं तो वह रोहित के साथ पारी का आगाज करते नजर आ सकते हैं।ऐसे में विराट कोहली को अपनी पुरानी भूमिका में आना होगा और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करके दिखानी होगी। सुपर 8 राउंड ऐसा है, जहां टीम इंडिया के पास गलती की गुंजाइश नहीं है।