×

IND vs ENG सेमीफाइनल मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बदलाव, जानिए कैसा होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप 2024 में दूसरे सेमीफाइनल मैच के तहत भारत और इंग्लैंड का आमना -सामने होने वाला है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला गयाना में खेला जाएगा। मौजूदा टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में कम बदलाव ही किए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ किस प्लेइंग XI के साथ रोहित शर्मा उतरेंगे या सवाल बना हुआ है ? गयाना के मैदान पर अब तक स्पिनरों को मदद मिली है।ऐसे में भारत के कुलदीप यादव और इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद पर इस मैच के तहत नजरें रहेंगी।

T20 WC 2024 सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को रौंदकर दक्षिण अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत-इंग्लैंड टीमें छूटी पीछे
 

बता दें कि 8 जून के बाद से यहां कोई मैच नहीं हुआ है, जिससे क्यूरेटरों को हाई-प्रोफाइल मैच के लिए उपयुक्त पिच तैयार करने के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापसी होगी या नहीं, यह भी सवाल बना हुआ है। मोहम्मद सिराज को शामिल करने से भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी अटैक में गहराई आ सकती है। गेंद को स्विंग कराने के साथ-साथ गति और सटीकता के साथ गेंदबाजी करने की क्षमता उन्हें खास बनाती है।

T20 World Cup 2024 अफगानिस्तान का क्यों टूटा फाइनल खेलने का सपना, सेमीफाइनल में मिली हार के ये रहे तीन कारण 
 

सिराज ने टी 20 विश्व कप में तीन मैच खेले और एक विकेट लिया।भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं है। इंग्लैंड की बात करें तो उसने विल जैक्स को हटाकर एक अतिरिक्त ऑलराउंडर को शामिल किया।

T20 WC 2024 कैसे इंग्लैंड को देंगे पटखनी, सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित ने बनाया खतरनाक प्लान
 

सैम कुर्रन और क्रिस जॉर्डन के साथ रहने सेटीम के पास बल्लेबाजी के विकल्प बढ़ जाते हैं।मार्क वुड भी बाहर बैठे हैं। लगता नहीं है कि इंग्लैंड ज्यादा बदलाव प्लेइंग इलेवन में करेगी।भारत और इंग्लैंड दोनों ही दमदार टीमें हैं और फाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी जंग करेंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: फिलिप सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, रीस टॉपली।