×

T20 World Cup से पहले नीदरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड चैंपियन टीम को दी करारी मात 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप की शुरुआत 2 जून से होने वाली है, इससे पहले टूर्नामेंट के वार्म अप मैच खेले जा रहे हैं।अभ्यास मैचों में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। दरअसल वार्मअप मैच में नीदरलैंड की टीम ने श्रीलंका को हराकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है।टी20 विश्व कप से पहले इसे एक उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है, जहां नीदरलैंड ने श्रीलंका को रौंदा है।

T20 World Cup 2024 वापसी के लिए बेसब्री से इंतेजार, 528 दिन बाद टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी 
 

इस वार्म अप मैच की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ।नीदरलैंड के बल्लेबाजों शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। इसके बाद  उनके गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। जिसके चलते श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 161 रन पर ऑलआउट हो गई और नीदरलैंड ने ये मैच 20 रनों से अपने नाम किया।

T20 World Cup 2024 टीम इंडिया इस टीम के खिलाफ खेलेगी वार्म आप मैच, जानिए कब खेला जाएगा और कैसे देखें लाइव
 

श्रीलंका टी 20 विश्व कप में सबसे सफल टीम है।वह एक बार इस खिताब को जीत भी चुकी है।ऐसे में ये श्रीलंका को काफी चुभने वाली है।नीदरलैंड की टीम काफी खतरनाक साबित होती जा रही है। टी 20 विश्व कप के मेन इवेंट में वह कई बड़ी टीमों को हरा चुकी है।

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में आयरलैंड से भिड़ंने से पहले कप्तान रोहित शर्मा की बढ़ गई टेंशन, जानिए आखिर क्यों
 

टी 20 विश्व कप 2009 में नीदरलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था।वहीं टी 20 विश्व कप 2014 में भी नीदरलैंड ने इंग्लैंड को 45 रनों से हराया था।पिछले टी 20 विश्व कप में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से मात दी थी। इस कारण ही अब नीदरलैंड से बाकी टीमों को सावधान रहने की जरूरत है।नीदरलैंड्स जिस ग्रुप में हैं, उसमें साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश मौजूद हैं।