×

T20 World Cup से पहले Babar Azam का बड़ा कमाल, तोड़ दिया Virat Kohli का रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड दौरे पर टी 20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। चौथे टी 20 मैच में पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 7  विकेट से हार मिली ।मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज  और बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे। वैसे हार के  बाद भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कमाल करते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

T20 WC में कोहली या सूर्या नहीं बल्कि PAK के लिए काल बनेगा ये खिलाड़ी, अकेला ही कर देगा तहस-नहस 
 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी 20 मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है।इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।  बाबर आजम से पहले यह रिकॉर्ड भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली के नाम था।

T20 World Cup से पहले निकोलस पूरन का बड़ा धमाका, कंगारुओं के उड़ाए परखच्चे, खेली तूफानी पारी
 

अब बाबर आजम ने कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 में 660 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 में 639 रन बनाए हैं।इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। इस कारण ही टीम को सीरीज में हार मिली है।

T20 World Cup के लिए USA रवाना हुए Virat Kohli, वार्म अप मैच का बनेंगे हि्स्सा 
 

इससे पहले पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी एक मैच में हार का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम ने जरूर कई बार अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम के लिए 119 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 4023 रन बनाए हैं। वह टी20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले विराट कोहली ऐसा कर चुके हैं।