×

T20 World Cup में बाबर आजम ने की फिक्सिंग, आरोपों के साथ सबूत भी आए सामने, देश हुआ शर्मसार
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तानी टीम का खराब प्रदर्शन देखने को मिला।टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी पाकिस्तानी टीम जमकर आलोचना झेल रही है।वहीं कप्तान बाबर आजम पर तो फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं। इन दिनों पाकिस्तानी क्रिकेट में भूचाल सा आया हुआ है। बाबर आजम पर आरोप है कि यूएसए के खिलाफ मैच हारने के एवज में उन्हें काफी महंगे -महंगे गिफ्ट मिले हैं।

IND vs AFG टीम इंडिया की धमाकेदार जीत से गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों की तारीफ की
 

 ये गंभीर आरोप बाबर आजम पर किसी और ने नहीं, बल्कि उनके देश के ही एक वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने लगाए हैं। लुकमान का सबूतों के साथ बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाते हुए वीडियो भी वायरल हुआ।मुबाशिर लुकमान का दावा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टी20 विश्व कप 2024 में मैच हारने के एवज में काफी महंगे गिफ्ट मिले हैं।

विश्व कप में Mitchell Starc ने रचा इतिहास, घातक गेंदबाजी से बना डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

साथ ही उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान को अमेरिका जैसी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा और आयरलैंड के खिलाफ करीबी जीत की तो उनका संदेह और बढ़ गया।उनका दावा है कि  बाबर आजम की ऑडी ई-ट्रॉन, जिसे वह भाई से मिला गिफ्ट बता रहे हैं, वह उन्‍हें संदिग्ध सट्टेबाजों से हासिल हुई है।

IND vs AFG की टक्कर में बल्लेबाजों का दिखेगा जादू या गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए बारबाडोस मैदान की पिच का हाल 
 

इतना ही नहीं बाबर को ऑस्ट्रेलिया और दुबई में अपार्टमेंट भी मिले हैं। क्रिकेट मेट नाम के एक यूजर ने मुबाशिर लुकमान का एक वीडियो पोस्ट किया है।इस वीडियो में लुकमान एक पॉडकास्ट के दौरान बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगा रहे हैं।पाकिस्तान को टूर्नामेंट के पहले ही मैच में नई नवेल टीम अमेरिका के खिलाफ हार मिली थी।इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज को बाकी बचे दो मैच जीते, लेकिन सुपर 8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।