×

T20 WC में अमेरिका के भारतीय शेर ने मचाया धमाल, बाबर सेना की लगाई बुरी तरह लंका 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में अमेरिका ने पाकिस्तान को मात देकर बड़ा उलटफेर किया है। इस मुकाबले में एक भारत के खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से महफिल लूटी है, जो अमेरिका टीम का हिस्सा रहे । सौरभ नेत्रवलकर वो नाम हैं, जिन्होंने पाकिस्तान को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच रोमांचक भिड़ंत हुई, जहां यूएसए ने सुपर ओवर में जाकर बाजी मारी। अमेरिका की इस जीत में सौरभ नेत्रवलकर का बड़ा रोल रहा, जिन्होंने सिर्फ चार ओवर में 13 रन खर्च करके दो विकेट झटके।


 


T20 World Cup 2024 में बाबर सेना की घनघोर बेइज्जती, भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानियों को लगा गहरा सदमा
 

सौरभ नेत्रवलकर ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर यूएसए को आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के बेहद रोमांचक मैच में 2009 की चैंपियन टीम पाकिस्तान पर 5 रन की उलटफेर भरी जीत दिलाई, जो उसकी लगातार दूसरी जीत रही है।

T20 World Cup 2024 में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अमेरिका ने पहली बार पाकिस्तान को चटाई धूल 

मुकाबले में टॉस हारकर पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए और यूएस के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान ने 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए

Rohit Sharma ने बना दिया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतिहास में कोई बल्लेबाज नहीं कर सका 

अमेरिका ने कप्तान मोनांक पटेल की 38 गेंदों में 50 रन और एंड्रीज गौस की 35 रन की पारी के साथ दो विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी करते हुए तीन विकेट पर 1589 रन बनाए। आरोन जोन्स ने 26 गेंदों में नाबाद 36 और नीतीश कुमार ने नाबाद 14  की पारी के साथ अंतिम ओवर में 13 रन बनाकर मैच टाई कराया। फिर सुपर ओवर में बाजी मारने का काम किया।