×

20 साल बाद MS Dhoni पहुंचे अपने पैतृक गाँव, परिवार के साथ कुल देवता के किए दर्शन, तस्वीरें आई सामने
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 20 साल बाद बुधवार को उत्तराखंड अपने पैतृक गांव ल्वाली पहुंचे। धोनी ने पत्नी साक्षी संग गांव के मंदिरों में ईष्ट देवताओं की पूजा अर्चना की और वनडे विश्व कप में टीम इंडिया की जीत प्रार्थना भी की है। धोनी ने बुजर्गों से आशीर्वाद लिया और साथ ही गांव वालों के साथ काफी समय बिताया। बता दें कि अल्मोड़ा जिले के अंतर्गत जैती तहसील का ल्वाली महेंद्र सिंह धोनी का पैतृक गांव है।

IND VS AUS लाइव मैच में विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को देखने के लिए की ये हरकत, वायरल हुआ VIDEO


मंगलवार को नैनीताल पहुंचे धोनी बुधवार सुबह करीब 11 बजे पत्नी साक्षी के साथ पैतृक गांव पहुंचे तो खुशी में लोग झूम उठे। धोनी ने यहां गंगनाथ मंदिर, गोलू देवता, देवी माता और नरसिंह मंदिर में पूजा अर्चना की। भैया दूज के मौके पर गांव पहुंचे धोनी ने इस पर्व की खुशियां दुगनी कर दी।गांव की बहनों और बुजुर्गो ने उनके सिर पर चावल रखकर उनके सुखद जीवन की कामना की।इस दौरान ग्रामीणों ने उनके साथ खूब सेल्फी भी ली।  

सचिन को सलाम, अनुष्का को फ्लाइंग किस, अनोखे अंदाज में विराट ने मनाया 50वें वनडे शतक का जश्न, देखें VIDEO 

महेंद्र सिंह धोनी ने इस दौरान काफी देर तक युवाओं को हेलीकॉप्टर शॉट समेत बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के टिप्स भी दिए। धोनी के सामने ग्रामीणों ने खेल मैदान और क्रिकेट अकादमी खोलने जैसे प्रस्ताव भी रखे और गांव में खेल मैदान की समस्या बताई।

Team India फाइनल में आई, न्यूजीलैंड को रौंदकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई, मैच में बने 19 बड़े रिकॉर्ड्स

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 में दमदार प्रदर्शन कर रही है । टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर 12 साल के बाद फाइनल में जगह बनाई है।भारतीय टीम का सामना अब 19 नवंबर को खिताबी मैच में दूसरे सेमीफाइनल को जीतने वाली टीम के साथ होगा। 12 साल बाद भारत ने धोनी की कप्तानी में ही साल 2011 में वनडे विश्व कप जीता था।