×

Portugal करेगा चैंपियंस लीग फाइनल की मेजबानी

 

पुर्तगाल के शहर पोर्तो का द्रागाओ स्टेडियम 29 मई को होने वाले चैंपियंस लीग फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा। मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूएफा ने कहा, “इंग्लैंड द्वारा तुर्की को रेड लिस्ट में रखे जाने के कारण इस्तांबुल की जगह पोर्तो को फाइनल मुकाबले के लिए चुना गया है।”

आयोजन स्थल में बदलाव के बाद यूएफा ने इस बात की पुष्टि की है कि द्रागाओ स्टेडियम में कम से कम 12000 दर्शकों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

यूएफा के अध्यक्ष एलेक्सांदेर केफेरिन ने कहा, “एक बार फिर हमने पुर्तगाल के अपने साझेदार से हमारी मदद करने का आग्रह किया था। मैं पुर्तगाल फुटबॉल महासंघ और पुर्तगाल के सरकार का आभारी हूं जिन्होंने इतने कम समय में इस मैच को आयोजित कराने पर सहमति दी।”

पुर्तगाल सरकार ने घोषणा की है कि चैंपियंस लीग के फाइनल मुकाबले के लिए पोर्तो आने वाले विदेशी प्रशंसक 24 घंटे से कम समय तक ही यहां रह सकेंगे और इनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

पुर्तगाल के मंत्री मारियाना विएरा डा सिल्वा ने कहा, “चैंपियंस लीग का फाइनल देखने के लिए आने वाले लोगों को उसी दिन आकर वापस जाना होगा और इनका टेस्ट भी किया जाएगा।”

एक साल के अंदर पुर्तगाल में लगातार दूसरा फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस