×

सुब्रत पॉल के लिए उम्र सिर्फ अंक है और कुछ नहीं

 

आलोचकों को लग सकता है कि भारतीय फुटबाल टीम के गोलकीपर सुब्रत पॉल अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पार कर चुके हैं लेकिन 32 साल का यह खिलाड़ी अभी भी मानता है कि उसमें अभी भी काफी क्षमता है।

सुब्रत ने कहा है कि वह अपने शीर्ष पर रहकर खेल से अलविदा लेना चाहते हैं।

सुब्रत ने आईएएनएस से कहा, “मैंने अभी फुटबाल से संन्यास नहीं लिया है। फुटबाल मेरा जुनून है। मुझे फुटबाल खेलना पसंद है। मैं भविष्य को देखकर फुटबाल नहीं खेलता। मैं हमेशा अपना सौ प्रतिशत देता हूं। राष्ट्रीय टीम के लिए चुनना यह चयनकर्ताओं के हाथ में है।”

सुब्रत हालांकि इस बात से बखूबी परिचित हैं कि भारत में गोलकीपरों की मौजूदा पौध के कारण प्रतिस्पर्धा काफी चुनौतीपूर्ण हो गई है।

उन्होंने कहा, “मैंने गुरप्रीत संधू, अमरिंदर सिंह को आगे बढ़ते हुए देखा है। मैं उन्हें और राष्ट्रीय टीम को शुभकामनाएं देता हूं। जहां तक मुझे मौका मिलने की बात है तो, मैं अभी भी मेहनत कर रहा हूं और अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं अपना सबकुछ झोंक दूंगा।”

उन्होंने कहा, “अभी भी मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और सुबह-शाम दोनों समय अभ्यास कर रहा हूं ताकि मैं अपने आप को मैच के लिए फिट रख सकूं। टीम में चुने जाना मेरे हाथ में नहीं है लेकिन अगर नए कोच मुझे बुलाते हैं तो मैं तैयार हूं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

आलोचकों को लग सकता है कि भारतीय फुटबाल टीम के गोलकीपर सुब्रत पॉल अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पार कर चुके हैं लेकिन 32 साल का यह खिलाड़ी अभी भी मानता है कि उसमें अभी भी काफी क्षमता है। सुब्रत ने कहा है कि वह अपने शीर्ष पर रहकर खेल से अलविदा लेना चाहते हैं। सुब्रत पॉल के लिए उम्र सिर्फ अंक है और कुछ नहीं