×

Europe के 8 मेजबानों ने दर्शकों के साथ यूरो चैंपियनशिप के मैच कराने की पुष्टि की

 

फुटबॉल यूरोपियन चैंपियनशिप के 12 मेजबान शहरों में से आठ ने इस बात की पुष्टि की है कि वह दर्शकों के साथ मैच आयोजित कराएंगे। अन्य चार मेजबान शहर म्यूनिख, रोम, बिलबाओ और डबलिन ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूएफा ने बताया कि बाकी के चार शहर अपनी रणनीति के बारे में जानकारी देंगे और इस संबंघ में अंतिम फैसला 19 अप्रैल को लिया जाएगा।

इससे पहले आयरलैंड फुटबॉल संघ ने कहा था कि वह फिलहाल इस स्थिति में नहीं है कि इस बात का आश्वासन दे सके कि डबलिन में दर्शकों को शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा स्पेन के शहर बिलबाओ को 13000 से 53000 दर्शकों को शामिल करने की उम्मीद है लेकिन स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने जो शर्ते रखी है उससे दर्शकों को शामिल करने में दिक्कतें आ रही है।

म्यूनिख ने इस बात के संकेत दिए कि अगर स्वास्थ्य परिस्थितियां अनुकूल होती है तो वह दर्शकों को एलियांज अरेने के अंदर प्रवेश दे सकता है।

आठ शहरों में बुडापेस्ट पूरी क्षमता के साथ दर्शकों को शामिल करने का लक्ष्य रख रहा है। सेंट पीटरसबर्ग और बाकू ने 50 फीसदी दर्शकों को शामिल करने की पुष्टि की है जबकि एम्सटर्डम, बुचारेस्ट, कोपेनहेगेन और ग्लासगोव ने 25-33 फीसदी दर्शकों के शामिल होने की पुष्टि की है।

लंदन ने तीन ग्रुप मैचों के लिए 25 फीसदी दर्शकों को शामिल करने की पुष्टि की है।

यूरो 2020 का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस टूर्नामेंट का आयोजन 11 जून से 11 जुलाई तक होगा।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस