×

पीएसजी में रहकर दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं एम्बाप्पे : पेले

 

फुटबाल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार पेले का मानना है कि फ्रांसीसी स्टार कीलियन एम्बाप्पे अगर फ्रेंच लीग-1 क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) छोड़कर कहीं नहीं गए तो वह दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आएंगे।

ईएसपीएल डॉट इन के मुताबिक पेरिस में एक कार्यक्रम के दौरान पेले और एम्बाप्पे पहली बार मिले और इसी दौरान पेले ने कहा कि पीएसजी में रहकर कीलियन बेहतरीन खिलाड़ी बन सकते हैं। इन दिनों कीलियन के स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड जाने की चर्चा जोरों पर है।

पेले ने ले पेरेसियन समाचार पत्र से कहा, “दुनिया का बेहतरीन खिलाड़ी बनने के लिए कीलियन को पीएसजी छोड़कर कहीं जाने की जरूरत नहीं। वह जैसे खेल रहे हैं, वैसे खेलते रहें। इसी तरह वह श्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकते हैं। यह उनके लिए जरूरी है।”

पेले ने यह भी कहा कि उन्हें दुनिया का बेहतरीन खिलाड़ी बनने के लिए कभी सांतोस छोड़ने की जरूरत महसूस नहीं हुई और इसी तरह कीलियन को भी यह मुकाम हासिल करने के लिए फ्रांस छोड़कर कहीं और जाने की जरूरत नहीं।

फ्रांस को 2018 फीफा विश्व कप दिलाने में अहम किरदार निभाने वाले एम्बाप्पे ने पेले के साथ मुलाकात को अपने ट्विटर एकाउंट पर साझा करते हुए दो तस्वीरें साझा की हैं और लिखा है, “आज मुझे लिविंग लेजेंड पेले के साथ समय बिताने का मौका मिला। यह शानदार पल था।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस