×

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में David Miller ने शतक जड़कर रचा इतिहास, बना डाले कई कीर्तिमान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। वनडे विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मैच के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने शतक जड़कर इतिहास रच दिया। डेविड मिलर ने शतकीय पारी खेलकर कई बड़े रिकॉर्ड्स बना डाले हैं। डेविड मिलर ने कई कीर्तिमान इसी के साथ अपने नाम किए हैं। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के इस धाकड़ खिलाड़ी ने वनडे विश्व कप में दूसरा शतक जड़ा है।

बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंचे कप्तान Rohit Sharma, बस करना होगा ये काम और टूट जाएगा कंगारू दिग्गज का रिकॉर्ड 
 

अब नंबर पांच पर या इससे नीचे बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों में केवल मैक्सवेल ही उनसे आगे हैं ।मैक्सवेल के नाम तीन शतक हैं, लेकिन अगर ओवर ऑल वनडे क्रिकेट की बात करें तो इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उनका यह छठा शतक है।

20 साल बाद MS Dhoni पहुंचे अपने पैतृक गाँव, परिवार के साथ कुल देवता के किए दर्शन, तस्वीरें आई सामने
 

अब वे एबी डीविलियर्स, इयोन मॉर्गन, एंड्रूयू साइमंड और सिकंदर रजा की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने वनडे में नंबर पांच या फिर उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए इतने शतक जड़े हैं। इस मामले में जोस बटलर पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने आठ शतक जड़े हैं, वहीं भारत के एमएस धोनी और युवराज सिंह ने सात-सात शतक लगाने का काम किया है।

सचिन को सलाम, अनुष्का को फ्लाइंग किस, अनोखे अंदाज में विराट ने मनाया 50वें वनडे शतक का जश्न, देखें VIDEO 
 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में डेविड मिलर का यह तीसरा शतक है । दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी, डेविड वॉर्नर ने पांच-पांच शतक इस मैच में लगाए हैं।क्विंटन डिकॉक, हर्षल गिब्स, डेविड मिलर ने तीन तीन शतक इस बड़े मैच में लगाने का काम किया है। डेविड मिलर के लिए खास बात यह है कि अब वे वर्ल्ड कप नॉकआउट में साउथ अफ्रीका के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 101 रनों की बेहतरीन पारी खेली।