×

खराब प्रदर्शन के बाद इस ओपनर बल्लेबाज पर गिरी गाज, Team india से हुआ बाहर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन का पृथ्वी शॉ को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। दरअसल वह टीम इंडिया से बाहर हो गए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को अब घरेलू धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Rishabh Pant ने टीम इंडिया को दिलाई ऐतिहासिक जीत, Virender Sehwag ने ब्रिस्बेन को दिया ये नया नाम

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इंग्लैंड के खिलाफ मैचों के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई उसमें पृथ्वी शॉ को मौका नहीं दिया गया। पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट मैचों की दोनों पारियों के तहत फ्लॉप साबित हुए थे और इसके बाद सीरीज के बाकी मैचों के तहत उन्हें मौका ही नहीं मिला।पृथ्वी शॉ की जगह भारतीय टीम ने शुभमन गिल को आजमाया जो सफल भी रहे है।

AUSvsIND :टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने ऐसी की तारीफ

यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज के लिए भी शुभमन गिल को ही बतौर ओपनर भारतीय टीम ने रखा है और पृथ्वी शॉ को बाहर का रास्ता दिखाया है।गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट शतकीय पारी के साथ करियर की शुरुआत की थी।

भारत के खिलाफ Test सीरीज गंवाने के बावजूद कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते Tim Paine , खुद बताई वजह

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह चोट के चलते नहीं खेल पाए थे।चोट के बाद वापसी करने के बाद पृथ्वी शॉ के लिए समय अच्छा नहीं रहा है। पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से अपनी लय हासिल नहीं कर पाए हैं। आईपीएल 2020 के तहत भी वह 13 मैचों में 17.53 की औसत से 228 रन बना पाए थे। पृथ्वी शॉ के लगातार खराब प्रदर्शन से उनके करियर पर संकट मंडराने लगा है। माना जा रहा है कि अब उनकी भारतीय टीम में वापसी मुश्किल होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों केलिए टीम इंडिया -विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।