×

अगर आप भी बहुत दुबले पतले हैं तो मायूस मत होइए क्योंकि ये बडे़ ब़डे क्रिकेटर भी पहले सूखट थे, विश्वास नहीं है तो ये तस्वीर देख लें

 

शरीर से दुबला पतला होना किसी के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है, क्योंंकि दुबले पतले लोगों का लोग अक्सर मजाक उड़ाते हैं , और इसी बात को लेकर वह मानसिक दवाब को झेलते रहते हैं, एक दुबले इंसान के मन में हमेशा से ये ख्वाहिश रहती है कि वह जल्द से मोटा हो जाए, और इसके लिए तमाम तरह के प्रयास भी करता  रहता है ।

ये भी पढ़ें : क्या BCCI की राजनीति के आगे सहवाग की ख्वाहिश दम तोड़ गई और कोच का सहरा रवि शास्त्री के सिर बांध दिया गया ?

पर आज हम कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटरों से आपका परिचय कराने जा रहे हैं, जो पहले बहुत ही दुबले पतले थे,पर बाद में उन्होंने अपने शरीर को ठीक किया।  उन्होंने कभी अपने करियर में इस दुबलेपन को बाधा नहीं बनने दिया, बल्कि क्रिकेट में आकर उन्होंने  धमाकेदार प्रदर्शन करके दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया ।

ये भी पढ़ें :  महिला क्रिकेट विश्वकप : भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ, कप्तान मिताली पर रहेंगी नजरें बना सकती हैं ये बड़ा विश्व रिकॉर्ड

आपके लिए भारतीय क्रिकेटर की एक पुरानी तस्वीर लेकर आए हैं जिसमें कई दिग्गज क्रिकेटर नजर आ रहे हैं , और ये सब उस में काफी दुबले पतले रहे हैं , इसके सबूत तस्वीर की माध्यम से मिल जाते हैं । तस्वीर में सचिन तेंदुलकर ,सौरव गांगुली ,  अनिल कुंबले जैसे कई क्रिेकेटरों की मौजूदगी है ।

ये भी पढ़ें — कभी टी 20 मैच में दोहरा शतक देखा है, इस धाकड़ बल्लेबाज ने ठोक दिया और बड़े -बडे़ खिलाड़ियों को कर दिया चित

इन तमाम खिलाड़ियों ने क्रिकेट की दुनिया में कीर्तिमान के कई झंडे गाड़े हैं, सचिन जैसे नाम से कौन अवगत नहीं होगा, क्योंकि इन्हें तो क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के सफलत्तम कप्तान के रुप में होती है ,  अनिल कुंबले ने खुद क्रिकेट में कमाल किया है ।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा